बारिश से आज भी धुल सकता है भारत-न्यूजीलैंड मैच

  10/07/2019



भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा मैच बारिश से पूरा नहीं हो सका। मैच को रिजर्व डे यानी आज के लिए खिसका दिया गया। न्‍यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में बारिश आई। इसके बाद मैच दोबारा शुरू ही नहीं हो पाया। कई बार बारिश रूकी लेकिन फिर लौट आती।ऐसे में अंपायरों ने भारतीय समयानुसार पौने 11 बजे मैच को अगले दिन के लिए बढ़ा दिया। ऐसे में अब आज यानी बुधवार को खेल न्‍यूजीलैंड की पारी में जहां रूका था वहीं से शुरू होगा। 

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिकबुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और मैनचेस्चर में बारिश के पूरे आसार हैं। मैनचेस्टर में भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे आसमान में घने बादल होने का अनुमान है। 4.30 बजे के करीब बारिश के आसार बन रहे हैं। इसके बाद 9.30 बजे फिर बारिश खेल में खलल डाल सकती है। इस बीच आसमान में काले बादल छाए रह सकते हैं और रुक-रुककर बारिश की छींटे पड़ सकती हैं।

बुधवार दोपहर बजे 47 ओवर की दूसरी गेंद से मैच शुरू होगालेकिन 3.30 बजे से फिर बारिश खलल डाल सकती है। इस दौरान 47% बारिश होने का अनुमान है। एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 4.30 बजे 51% बारिश होने की आशंका है। 5.30 बजे के करीब बारिश कम हो जाएगी। इसके बाद रात 9.30 बजे 50% बारिश फिर से मैच में बाधा डाल सकती है।

अगर मैच में बारिश आफत बनती है तो 5.30 से 8.30 बजे तक बारिश होने की सबसे कम संभवाना है। अगर आउट फील्ड और पिच दुरुस्त रही तो परिणाम की भी उम्मीद की जा सकती है। क्योंकि न्यूजीलैंड को 23 गेंदें खेलनी है और भारत को पूरे 50 ओवर खेलने हैं। दोपहर बजे से रात 9.30 बजे तक घंटे ऐसे हैंजब बारिश का अनुमान नहीं है। इसके बाद और पहले मैनचेस्टर बारिश के साये में रहेगा।

मंगलवार को जिस वक्त बारिश आई उस दौरान न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में विकेट के नुकसान पर 211 रन बना चुकी थी। ऐसे में अब बुधवार को मैच वहीं से शुरू होगा जहां से खत्म हुआ था। यानी न्यूजीलैंड की पारी 47 ओवर की दूसरी गेंद से शुरू होगी और फिर से अगर बारिश बाधा नहीं पहुंचाती है तो टीम इंडिया को पूरे 50 ओवर खेलने का मौका मिलेगा। अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और मैच शुरू नहीं होता है तो मैच का नतीजा पॉइंट्स के बेस पर निकाला जाएगा और जिस टीम के ज्यादा पॉइंट होंगेवह फाइनल का टिकट पाएगी।




















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन