एक ऐसा देश है जहां के लोग अपराधियों को भगवान की तरह पूजते है

  18/11/2019


आप सबने अभी तक सुना होगा की लोग सिर्फ भगवान, गो माता, आदि की पूजा करते हैं। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे की अपराधियों की पूजा कौन करता है उन्हें तो सजा दी जाती है लेकिन ऐसा नहीं है आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसा सच जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसा अनोखा सच जहां भगवानों की नहीं अपराधियों की होती है पूजा।

एक ऐसा देश है जहां के लोग अपराधियों को भगवान की तरह पूजते है। ख़बरों के मुताबिक, लैटिन अमेरिका के वेनेजुएला में लोग अपराधियों की पूजा करते हैं। दरअसल, यहां के लोग जिन्दा अपराधियों की नहीं बल्कि मरे हुए अपराधियों की मूर्ति बनाकर उनकी पूजा करते है। बता दे कि स्पेनिश भाषा में इन अपराधी देवताओं को सैंटोस मैलेंड्रोस कहते हैं। पहले के समय के सभी बदनाम अपराधियों के छोटी-छोटी मुर्तियोंं को एक जगह पर रखा गया है जिसके दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

वहां के लोगों का कहना है कि वेनेजुएला में जनता के बीच इन अपराधियों की छवि रॉबिनहुड वाली रही है। ये सभी अपराधी अमीर लोगों की दौलत लूटकर गरीब लोगों के बीच बांट देते थे। ये अपराधी सिर्फ अमीरों को लूटाकर, गरीबों पर लुटाया करते थे। इसलिए उनकी पूजा इस देश में की जाती है। अगर इनकी पूजा-अर्चना नहीं की जाएगी तो ये हमसे खफा हो जाएंगें। जिस तरह से हमारे भारत में किसी मन्नत के पूरा होने पर चढ़ावा चढ़ाया जाता है ठीक उसी तरह वेनेजुएला के सैंटोस मैलेंड्रोज को भी चढ़ावा चढ़ाया जाता है।

लोगों की मान्यता है कि ये खुश होकर उन्हें वरदान देते हैं और उनका काम बन जाता है। हां लोग इस बात की सलाह देते हैं कि इन अपराधियों को चढ़ावे में ज्यादा शराब नहीं दी जानी चाहिए। वरना, ये काम छोड़कर जश्न मनाने में मशगूल हो जाएंगे। बेहतर होगा कि इन्हें चखने भर के लिए बीयर दी जाए, ताकि लोगों का काम भी बन जाए।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन