रेलवे टिकट के साथ 49 पैसे में लें 10 लाख का बीमा

  29/10/2019


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) मात्र 49 पैसे में 10 लाख तक बीमा कवर की पेशकश करता है जब आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट या ऐप से टिकट बुक कराते हैं  तो आपके पास यह इंश्योरेंस लेने का विकल्प होता है। आप चाहें, तो मात्र 49 पैसे में यह ट्रैवल इंश्योरेंस ले सकते हैं।

इंश्योरेंस को सिर्फ आईआरसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल एप से टिकट बुक कराने वाले भारतीय नागरिक ही ले सकते हैं। आईआरसीटीसी वेबसाइट के अनुसार,  रेल दुर्घटना या यात्रा के दौरान कोई अप्रिय घटना होने पर यह इंश्योरेंस पॉलिसी मृत्यु, स्थायी पूर्ण विकलांगता,  स्थायी आंशिक विकलांगता के साथ ही हॉस्पिटल खर्च व वाहन खर्च भी कवर करती है।

इस ट्रैवल इंश्योरेंस में अधिकतम कवर 10 लाख का है। रेल दुर्घटना या किसी अप्रिय घटना में मृत्यु या स्थायी पूर्ण विकलांगता की स्थिति में आपको 10 लाख का कवर मिलेगा। स्थायी आंशिक विकलांगता की स्थिति में यह पॉलिसी 7.5 लाख का कवर देती है। चोट लगने की स्थिति में हॉस्पिटल खर्च के लिए 2 लाख का कवरेज होता है। यह मृत्यु और विकलांगता कवरेज के अलावा होता है। इसके अलावा ट्रांसपोर्टेशन के लिए 10 हजार का कवर भी होता है।















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन