आईबीपीएस क्लर्क, स्पेशलिस्ट ऑफिसर सहित कई परीक्षाओं के रिजल्ट स्थगित

  24/03/2020


इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्नसल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने CRP –PO/MT -VIII, CRP- Clerks- VIII और CRP –Specialist Officers- VIII परीक्षाओं के रिजल्ट अग्रिम तिथि तक स्थगित कर दिया है. अब इन परीक्षाओं के परीणामों को घोषित करने की तिथि बाद में बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा. आईबीपीएस ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से इन परीक्षाओं की रिजर्व लिस्ट के तहत प्रोविजनल अलॉटमेंट का रिजल्ट अग्रिम आदेश तक टाल दिया गया है. इन्हें बाद में घोषित किये जायेंगें. आईबीपीएस ने कहा कि कॉमन भर्ती परीक्षाओं की रिजर्व लिस्ट 31 मार्च 2020 को जारी की जाएगी.

आपको बतादें कि पीओ/एमटी, क्लर्क, स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) भर्तियों की रिजर्व लिस्ट की एक्सपाइरेशन को बदला जा सकता है. इसकी वैधता अवधि की भी सूचना ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी.

इन परीक्षाओं में शामिल हुए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आईबीपीएस लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहे.

चयन प्रक्रिया:  क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार जबकि पीओ/ एमटी के पदों पर चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं, उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान की जाती है.   

विदित हो को आईबीपीएस क्लर्क मुख्य परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी 2020 को हुआ था. वहीँ आईबीपीएस पीओ / एमटी मुख्य परीक्षा 2019 को 30 नवंबर 2019 को आयोजित किया गया था. इस सभी का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में घोषित किये जाने की सम्भावना थी. परन्तु कोरोना वायरस के खौफ ने इसकी घोषणा को स्थगित करा दिया.













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन