आंसू निकालेंगे प्याज के दाम, 100 रुपए प्रति किलो पहुंची कीमत

  28/11/2019


नई दिल्ली: प्याज की कीमत एक बार फिर आम जनता के आंसू निकलने वाली है. दरअसल, प्याज के दाम एक बार फिर 100 रुपए किलो तक पहुंच गई है. इसकी वजह अफगानिस्तान से आने वाले ख़राब प्याज बताए जा रहे हैं. इन ख़राब प्याज को खरीदने से व्यापारी इनकार कर रहे हैं.

कारोबारियों के मुताबिक, 15 दिसम्बर तक प्याज की कीमतों में गिरावट नहीं देखने को मिलेगी. दिल्ली में रोज 1500-2000 टन प्याज की आवक हो रही है.

इन दिनों मौसम में होने वाले बदलवों की वजह से प्याज की कीमतों में असर देखने को मिल रहा है. बता दें कि मंडियों में प्याज का थोक भाव 35-60 रुपये प्रति किलो है. जबकि खुदरा बाजार में 90 से 100 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. व्यापारियों का कहना है कि अफगानिस्तान से अच्छे प्याज आने के बाद कीमतों में राहत देखने को मिल सकती है.

लेकिन अफगानिस्तान से आने वाले प्याज बेहद ख़राब होने की वजह से व्यापारियों ने इन्हें खरीदने से इनकार कर दिया है. ऑनियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के श्रीकांत मिश्रा का कहना है कि नासिक, गुजरात, कर्नाटक में खराब मौसम के कारण प्याज की खेप दिल्ली नहीं पहुंच रही है.














विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन