भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान की कई पोस्ट तबाह, 2 पाक सैनिक ढेर

  02/12/2019


पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तानी सेना ने रविवार को पुंछ जिले के कस्बा और शाहपुर सेक्टर में संघर्षविवाम का उल्लंघन किया था। इस में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था। तीन दिन से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जारी पाक गोलाबारी का भारतीय सेना ने रविवार देर रात करारा जवाब दिया है। शाहपुर सेक्टर के पार (पाकिस्तान में) भारतीय सेना ने पाक की छह चौकियों को तबाह कर दिया। इसमें दो पाक सैनिक भी मारे गए और दर्जनों पाक सैनिक घायल हुए हैं। देर रात तक गोलाबारी जारी रही। एलओसी पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को पुंछ जिले के कस्बा और शाहपुर सेक्टर में संघर्षविवाम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सेना ने यह नापाक हरकत शाम करीब 4 बजे की। इस नापाक हरकत में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था।

पाकिस्तानी फायरिंग में घायल हुए स्थानीय नागिरक की पहचान जमालदीन (55) पुत्र मिथ्थू के रूप में हुई है। वह कस्बा गांव के निवासी हैं। जम्मू मेडिकल कॉलेज में घायल का इलाज चल रहा है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार दोपहर करीब तीन बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कस्बा और किरनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। वहीं मंगलवार को भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले के मालती सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था।

इससे पहले 25 नवंबर को भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान को करारा सबक सिखाया था। बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर सोमवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए तीन सेक्टरों में गोले दागे थे। इस दौरान पुंछ के कस्बा व कीरनी और जम्मू के पलांवाला सेक्टर में मोर्टार बरसाए थे।

इसके बाद सेना ने ऐसा सबक सिखाया कि पाकिस्तानी सैनिक अपनी तीन से चार पोस्ट छोड़कर भाग खडे़ हुए। दोबारा से इन पोस्टों तक पहुंचने के लिए देर रात तक पाकिस्तानी सैनिक कोशिश करते रहे, लेकिन सेना की जवाबी कार्रवाई से हिम्मत न जुटा पाए थे। भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में भी पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ था।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन