नहीं रहीं फिल्ममेकर सत्यजीत रे की भतीजी और किशोर कुमार की पहली पत्नी

  03/06/2019



मुंबई। (Ekhabri.com) , मशहूर सिंगर-ऐक्टर किशोर कुमार  की पहली पत्नी ऐक्ट्रेस रुमा गुहा ठाकुरता  का कलकत्ता में सोमवार को 84 साल की उम्र में निधन हो गया। वह सिंगर के अलावा ऐक्टर और डांसर भी थीं। उन्होंने कई हिंदी और बांग्ला फिल्मों में काम किया था। रुमा मशहूर फिल्ममेकर सत्यजीत रे की भतीजी थीं और उन्होंने फिल्म ज्वार-भाटा से 1944 में फिल्मों में डेब्यू किया था।


उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। रुमा ने हिंदी के अलावा कई बांग्ला फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने गंगा, अभिजान, पालातक, ऐंटोनी फिरंगी, 80 ते असियो ना, बालिका बधू, दादर कीर्ती, चौरिंगी लेन, भालोबाशा भालोबाशा और वीलचेयर जैसी मशहूर फिल्मों में काम किया था। रुमा ने हिंदी और बांग्ला फिल्मों के अलावा हॉलिवुड फिल्म 'नेमसेक' में भी काम किया था।उल्लेखनीय है की  ऐक्टिंग के अलावा उन्होंने कई गानों में अपनी आवाज भी दी थी। साल 1950 में उन्होंने किशोर कुमार से शादी की थी। सिंगर अमित कुमार गांगुली किशोर और रुमा के ही बेटे हैं। हालांकि 8 साल बाद ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी कर ली।














विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन