पति-सास ने उकसाने पर नवविवाहिता ने किया आत्मदाह

  29/11/2019


अंबिकापुर जिले के सूरजपुर पुलिस ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के मामले में पति और सास के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है।

सहायक उपनिरीक्षक बृजेश यादव ने बताया कि केतका निवासी अनिता सिंह (19) का विवाह 2016 में ग्राम राजापुर निवासी राजाराम गोड़ के साथ हुआ था। दोनों पति-पत्नी एक वर्ष तक अच्छे से रहे। शादी के एक वर्ष के बाद उसके पति राजाराम गोड़ और सास रामबाई के द्वारा छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई-झगड़ा, मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता था। आए दिन उसे घर से निकाल दिया जाता दुखी होकर अकेले अपने मायके ग्राम केतका चली जाती थी। घटना के संबंध में अपने माता-पिता को भी समय-समय पर बताती थी। मायके से परिवार के सदस्य उसे समझा-बुझाकर ससुराल पहुंचा देते थे।

12 जुलाई को पति राजाराम एवं सास रामबाई के द्वारा मारपीट कर प्रताड़ित करते हुए उसे फिर घर से निकाल दिया गया। वह अकेली 13 जुलाई को अपने रिस्तेदार चुन्नीलाल के घर पैदल ग्राम साल्ही पहुंचीं,  वहां जाकर घटना के बारे में बताई। 14 जुलाई को चुन्नीलाल अपनी पत्नी के साथ उसके माता-पिता के घर ग्राम केतका पहुंचा दिए।

इसके बाद वह अपने पति और सास की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने के लिए 15 जुलाई को प्रात: छह बजे अपने शरीर पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली। उसकी मां सुखमेन बाई पानी डालकर आग बुझाई। किन्तु वह काफी जल गई थी। बुरी तरह से झुलस चुकी नवविवाहिता महिला को अम्बिकापुर के होलीक्रास अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

जहां इलाज के दौरान 19 जुलाई को 08.45 बजे रात्रि में उसकी मृत्यु हो गई। मामले की जांच पर आरोपी राजाराम सिंह गोड़ पिता ठाकुर प्रसाद एवं राम बाई पति ठाकुर प्रसाद गोड़ निवासी राजापुर खुटनपारा के विरुद्ध भादवि की धारा 306,34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन