1 दिसंबर से नहीं चलेगा Netflix, इन स्मार्ट डिवाइसेज पर

  09/11/2019


लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix यूजर्स के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने 1 दिसंबर से कई डिवाइसेज पर अपने सपोर्ट को बंद करने का निर्णय लिया है। इसके फलस्वरूप कई डिवाइसेज पर इस लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। Netflix ने घोषणा की है कि 1 दिसंबर से Samsung Smart TV और Roku मीडिया प्लेयर्स पर यूजर्स इस वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस नहीं कर सकेंगे।

Samsung ने अपने आधिकारिक फोरम पर इस बात की जानकारी दी है कि 2010 और 2011 के स्मार्ट टीवी मॉडल्स जिसमें स्क्रीन साइज और मॉडल नंबर के बाद C या D अक्षर दिए गए हैं उनपर Netflix काम नहीं करेगा। अगर, आप भी अपने स्मार्ट टीवी को चेक करना चाहते हैं तो टीवी के पीछे दिए गए मॉडल कोड या नंबर को देखें। अगर, स्क्रीन साइज और मॉडल नंबर के बाद ये दोनों लेटर मेंशन हैं तो आपको स्मार्ट टीवी पर 1 दिसंबर से Netflix नहीं चलेंगे।

Netflix ने कहा है कि इन डिवाइसेज पर टेक्नीकल लिमिटेशन्स की वजह से इस OTT प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को अपने डिवाइसेज अपग्रेड करने (बदलने) होंगे। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स किसी अन्य डिवाइस पर अपने अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे। Netflix ने इसके लिए उन डिवाइसेज की लिस्ट भी जारी की है, जिन पर इस प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा।

Roku मीडिया प्लेयर की बात करें तो Roku XR, XD, SD, 2100X, 2050X और 2000C मीडिया प्लेयर्स पर 1 दिंसबर से Netflix नहीं चलेगा। इन मीडिया प्लेयर्स पर टेक्नीकल कॉम्पैटिबिलिटी की वजह से Netflix को एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में अगर आप इन डिवाइसेज में से किसी भी एक डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपग्रेडेड डिवाइसेज को खरीदें या फिर अन्य प्लेटफॉर्म पर Netflix को एक्सेस करें।  















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन