डांस से ट्रैफिक कंट्रोल करते हैं मोहसिन

  29/11/2019


रायपुर में एक पुलिस जवान डांस कर लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करवा रहा है। शहर के लिए लोगों के लिए चौराहे पर नाच-नाचकर ट्रैफिक कंट्रोल करते जवान को देखना भी बिल्कुल नया अनुभव है। सिग्नल पर रुकने वाले हर शख्स के चेहरे पर इस जवान को देखकर मुस्कान बिखर रही है। इस जवान का नाम है मो मोहसिन शेख। मोहसिन पिछले कुछ दिनों से अपने काम में नया प्रयोग कर रहे हैं। यह डांसिंग स्टेप के साथ ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे हैं।

मोहसिन शहर के फाफाडीह के ट्रैफिक थाने में पदस्थ हैं। अंबेडकर हॉस्पीटल के चौके के पास वह चौतरफा ट्रैफिक संभाल रहे हैं। इनका एक्शन माइकल जैक्सन के मून वॉक से प्रेरित है। मोहसिन बताते हैं कि कुछ दिनों पहले इन्होंने इंदौर के डांसिंग कॉप रंजित का वायरल वीडियो देखा था। रंजीत भी इंदौर की सड़कों पर इसी तरह डांस करते हुए यातायात संभालते हैं। मोहसिन ने बताया कि अंदाज रोचक होने की वजह से लोग भी नियमों का पालन करते हैं।

दिन भर धूप में अपनी ड्यूटी इस तरह डांसिंग स्टेप के साथ करने में शरीर की काफी एनर्जी खर्च होती है। मोहसिन ने बताया कि रोजाना व्यायाम और नशे से दूरी की वजह से वह यह सब बिना थके कर लेते हैं। हर रोज 8 से 10 किलोमीटर पैदल चलते हैं। मोहसिन के अंदाज को देख लोग इनके पास से गुजरते वक्त हाथ मिलाते हैं, सेल्फी खिंचवाते हैं।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन