डेविस कप में लिएंडर पेस ने जीता 44वां मुकाबला

  30/11/2019


भारत ने नेशनल टेनिस सेंटर में जारी डेविस कप के एशिया-ओसेनिया के पहले राउंड में तीसरा मुकाबला जीतते हुए पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है। भारत ने मुकाबलों के पहले दिन अपने दोनों एकल मुकाबले जीते थे और फिर युगल टाई जीतकर एक लिहाज से यह मैच जीत लिया है। भारत के लिए शनिवार को जीवन नेदुनचेझियान और लिएंडर पेस (46) ने युगल मुकाबले में हुफैजा अब्दुल रहमान और शोएब मोहम्मद की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच 53 मिनट चला।

पेस इसके साथ डेविस कप इतिहास में 44वां युगल मैच जीता। वह डेविस कप इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी हैं। बीते साल पेस ने चीन के खिलाफ हुए मुकाबले में जीत हासिल करते हुए अपना 43वां मैच जीता था। वह इसके साथ इटली के खिलाड़ी निकाला पिटरैंगेली से आगे निकल गए थे।

इससे पहले, शुक्रवार को रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने-अपने मुकाबले जीत भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी थी। रामकुमार ने 42 मिनट तक चले मैच में 17 साल के मोहम्मद शोएब को 6-0, 6-0 से आसान मात दी थी। वहीं सुमित ने हुफैजा मोहम्मद रहमान को 6-0, 6-2 से हरा भारत को बढ़त दिलाई थी। यह मुकाबला सिंतबर में इस्लामाबाद में होना था लेकिन दोनों देशों के बीच खराब कूटनीतिक सम्बंधों को देखते हुए भारत ने मैच स्थल को बदलने की मांग की थी। इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप क्वालीफायर के लिए क्रोएशिया जाएगा, जो छह से सात मार्च के बीच खेला जाएगा।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन