बिलासपुर हाईकोर्ट में हर बेंच के लिए लॉ ऑफिसर तय

  11/06/2019


महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने सोमवार को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसके तहत उन्‍होंने महाधिवक्ता कार्यालय में जवाबदेही तय करने और पारदर्शिता के उद्देश्य से हर कोर्ट के लिए लॉ ऑफिसर की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। उस कोर्ट से जारी आदेश व निर्णय का पालन सुनिश्चित करना,  कार्यों का आवंटन संबंधित लॉ अफसर की जिम्मेदारी तय होगी।

महाधिवक्ता कोर्ट रूम नंबर-1 का काम देखेंगे। महाधिवक्ता कार्यालय में पहले से चली आ रही व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा है। पहले फाइल आवंटन की जिम्मेदारी सीनियर लॉ ऑफिसर देखते थे कई बार इस व्यवस्था से अन्य लॉ ऑफिसर असंतुष्ट रहते थे। इसे देखते हुए अब केस या फाइल के आवंटन का काम कंप्यूटर के माध्यम से किया जाएगा। यानी अब वरिष्ठ विधि अधिकारी की जगह कंप्यूटर से जवाब-दावा तैयार करने के लिए फाइल आवंटित किए जाएंगे। किसी तरह की दुविधा की स्थिति में महाधिवक्ता निर्णय लेंगे। महाधिवक्ता के एप्रुवल के बाद ही जवाब कोर्ट में प्रस्तुत किया जा सकेगा। सोमवार को ही सभी कोर्ट के लिए प्रभारी लॉ ऑफिसर के नाम निर्धारित कर दिए गए हैं,  इसमें अतिरिक्त व उप महाधिवक्ताओं के साथ ही शासकीय अधिवक्ताओं के नाम भी शामिल हैं।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन