लाबुशाने ने हासिल की 'बादशाहत' मयंक अग्रवाल के दो दोहरे शतक बेअसर

  30/11/2019


आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप में बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन जारी है। मयंक अग्रवाल ने पिछली दो सीरीज में दो दोहरा शतक जड़कर चैंपियनशिप में भारत के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाकर रन बनाने के मामले में मयंक और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया।

भारत ओपनर मयंक अग्रवाल ने छोटे से टेस्ट करियर में दो बड़ी पारियां खेली है। टेस्ट क्रिकेट में शानदार आगाज करने वाले मयंक ने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया। इसके साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। वह शुक्रवार तक टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बाद रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर काबिज थे।

इस वक्त लाबुशाने के नाम कुल 779 रन हो चुके हैं और वो एडिलेड टेस्ट में नाबाद 126 रन पर बल्लेबाज कर रहे हैं। स्टीव स्मिथ को अभी इस मुकाबले में बल्लेबाजी करना है। पहले और दूसरे स्थान में बदलाव होने की संभावना है। मयंक अग्रवाल फिलहाल कोई टेस्ट नहीं खेल रहे मतलब वो तीसरे नंबर पर ही बने रहेंगे। लिस्ट में 624 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे चौथे नंबर जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली 589 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को एडिलेड में लाबुशाने ने शानदार शतक जमाकर स्मिथ और मयंक दोनों ही बल्लेबाजों को पीछे कर दिया। टेस्ट चैंपियनशिप में लाबुशाने अब रन बनाने के मामले में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में लाबुशाने ने 185 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरे टेस्ट के पहले दिन 126 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच से पहले स्मिथ के 778 जबकि मयंक के नाम 677 रन थे जबकि लाबुशाने 644 रन बनाकर तीसरे स्थान पर थे।















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन