कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विवि के नवनियुक्त कुलपति का जॉइनिंग देने पहुंचने पर विरोध

  05/03/2020


छत्तीसगढ़ में कुलपति की नियुक्ति को लेकर राजभवन और सरकार के बीच टकराव बढ़ गए है। गुरुवार को नवनियुक्त कुलपति प्रोफेसर बलदेव भाई शर्मा का एनएसयूआई के छात्र छात्राओं ने विश्वविद्यालय परिसर में विरोध किया। राजभवन ने बीते दो दिनों में राज्य के दो विश्वविद्यालयों में कुलपति की नियुक्ति का आदेश जारी किया है। दोनों ही नवनियुक्त कुलपति राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की पृष्ठभूमि के बताए जाते हैं।

माना जा रहा है कि राजभवन ने सरकार की राय के बिना ही दोनों नियुक्तियां की हैं। इस से सरकार इससे नाखुश है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि इस मुद्दे पर काफी चर्चा हुई है, हमारी राय अलग थी। उन्होंने (राज्यपाल) अपना काम कर लिया अब हम अपना काम करेंगे। इसके साथ ही इस बात की चर्चा गर्म हो गई है कि सरकार कुलपति की नियुक्ति के लिए नए नियम बनाने की तैयारी में है।

राजभवन ने प्रोफेसर बलदेव भाई शर्मा को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है। प्रो. बलदेव अभी हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष हैं।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन