लॉकडाउन में खुद को फिट रख रहे हैं भारतीय एथलीट

  26/03/2020


Coronavirus: कोरोना वायरस के खतरे की वजह से भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया जा चुका है. लॉकडाउन के दौरान भारत के एथटीस भी घर में कैद हैं. ऐसे में खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए घर में ही प्रैक्टिस करने की सलाह दी है. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने फिट इंडिया मूवमेंट को आगे बढ़ाते हुए खिलाड़ियों को 'रस्सी पकड़-भारत जोड़' चैलेंज दिया है.


किरण रिजिजू ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान फिट इंडिया मूवमेंट को प्रमोट किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ''सभी से अपील है कि घर पर रहकर रस्सी कूदे और अपने आप को फिट रखें.'' किरण रिजिजू ने हालांकि इस दौरान सभी से सामाजिक दूरी बनाकर रखने की अपील की है.



किरण रिजिजू की इस मुहिम में भारत के स्टार खिलाड़ी बजरंग पुनिया, अमित पंघाल, मैरी कॉम ने हिस्सा लिया है. इन सभी खिलाड़ियों ने घर में ही रस्सी कूदने के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.



बजरंग पुनिया ने अपना वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप अभी घर में है करोना वायरस की वजह से तो आप 2 या 3 मिनट के लिए रस्सी जरूर कूदें. यह हमारी फिटनेस के लिए बहुत अच्छी एक्सरसाइज है और इससे हम हमारे फिट इंडिया मूवमेंट को भी आगे बढ़ा सकते हैं.''



मैरी कॉम और अमित पंघाल ने भी अपने घर में रहकर रस्सी कूदने के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है.












विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन