महिला वकील ने एयर इंडिया क्रू के चेहरे पर थूका, 6 महीने की जेल

  06/04/2019


एयर इंडिया क्रू के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में एक महिला वकील को 6 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। मुंबई से लंदन जा रही फ्लाइट में यह घटना हुई। दरअसल, फ्लाइट में शराब न परोसने पर आयरलैंड की अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील को क्रू के साथ दुर्व्यवहार करते कैमरे में कैद हो गई थी। आरोपी महिला का नाम सिमोन बर्न्स है जिनका जन्म उत्तरी आयरलैंड में हुआ था। वह इंग्लैंड के होव की निवासी है। 

गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए लंदन की आइजलवर्थ क्राउन कोर्ट ने सिमोन बर्न्स को 'शराब के नशे में और अप्रिय' करार दिया। इस सुनवाई में यह भी पता चला कि पिछले साल नवंबर में भी महिला वकील की एक फ्लाइट अटैंडेंट के साथ तीखी नस्लवादी कहासुनी हुई थी। जज ने एयरक्राफ्ट में शराब के नशे में होने के लिए 50 साल की महिला वकील को 6 महीने और दुर्व्यवहार के लिए 2 महीने की सजा सुनाई। उन्होंने कहा, 'आपने गाली-गलौज, नफरत भरी, झगड़ालू और डरावनी भाषा का इस्तेमाल किया।

बर्न्स का जन्म उत्तरी आयरलैंड में हुआ था और वह इंग्लैंड के होव में रहती हैं। जज ने उस क्रू मेंबर को 300 डॉलर हर्जाने के तौर पर देने को कहा जिसके साथ बर्न्स ने दुर्व्यवहार किया। जज ने कहा, 'बिल्कुल पास से एक क्रू मेंबर के चेहर पर सीधे थूकना एक बेहद अपमानजनक और परेशान करने वाला कृत्य था।

कोर्ट को यह भी बताया गया कि सिमोन बर्न्स इस लंबी उड़ान के दौरान केबिन क्रू से दुर्व्यवहार करने से शराब की 3 बोतलें खाली कर चुकीं थीं। लेकिन इसके बाद क्रू ने उनके बहुत ज्यादा नशे में होने पर चौथी बोतल देने से मना कर दिया। मना करने पर महिला वकील ने क्रू को अपने अंतरराष्ट्रीय वकील होने की धमकी दी। जज ने कहा कि वह दोष सिद्धि के लिए उपलब्ध सबूतों से संतुष्ट हैं और उनके इस व्यवहार से एयरलाइंस के स्टाफ को काफी परेशानी उठानी पड़ी।  बर्न्स के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल द्वारा किया गया यह व्यवहार- ऊंचाई, शराब के सेवन और चिंता के चलते था। वह अपने इस व्यवहार के लिए बहुत ज्यादा शर्मिन्दा हैं'।  

















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
किस घोषणा पत्र को आप भविष्य के लिए चुनना पसन्द करेंगे?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन