क्या आप जानते हैं ट्विटर कब आया ?

  20/04/2019



टेक्नोलॉजी डेस्क। आज दुनिया में सोशल मीडिया का क्रेज़ सबके सर चढ़ कर बोल रहा है ऐसे में ट्विटर ने जो जादू बिखेरा है वह पूरी दुनिया में ट्रेंड में है। ट्विटर में अरबों यूज़र्स शामिल हो चुके हैं।

नेता और मंत्रियों का गढ़ भी बन चुका है अब ट्विटर। हम सभी का पसंदीदा और हमेशा ट्रेंडिंग मोड में रहने वाले ट्विटर की आभाषी दुनिया में पहला ट्वीट साल 2006 में 15 जुलाई के रोज ही किया गया था। इसे जैक डॉरसी, इवान विलियम्स, बिज स्टोन और नोआह ग्लास ने बनाया था।

आपको पता ही होगा कि यूजर्स अब 280 करैक्टर्स के ट्वीट कर सकते हैं। पहले यूजर्स सिर्फ 140 करैक्टर के ट्वीट कर सकते थे। यूजर्स को ट्वीट करते वक्त 140 करैक्टर लिमिट की वजह से जूझना पड़ता था, जिसे देखते हुए ट्विटर ने यह लिमिट बढ़ाई थी। ट्विटर ने नये लोगों को जोड़ने के मकसद से करैक्टर लिमिट को बढ़ाकर 280 करैक्टर्स कर दिया था

आज कोई भी सरकारी जानकारी हो, राजनीतिक जानकारी, बॉलीवुड के सितारों की जानकारी सबसे पहले लोग व्यक्तिगत जानकारी ट्विटर पर ही साझा कर दिया करते हैं। अब न्यूज़ चैनल और अखबार वालों को हर किसी सेलिब्रिटी, नेता, मंत्री ,खिलाड़ी सबके ट्विटर हैंडल पर नज़र रखना होता है कि कब कोई क्या बयान दे दे।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन