शाहीन बाग में प्रदर्शन खत्म, पुलिस ने उखाड़े टेंट; कई गिरफ्तार

  24/03/2020


दिल्ली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीनबाग में तीन महीने से अधिक समय से चल रहे धरना प्रदर्शन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार की सुबह प्रदर्शन स्थल को खाली करा लिया। दक्षिण पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड 19) के मद्देनजर लॉकडाउन को देखते हुये प्रदर्शनकारियों से धरना स्थल काे खाली करने का आग्रह किया गया था। लेकिन उन्होंने मना कर दिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुये उन्हें वहां से हटा दिया। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत मेें भी लिया गया है। शाहीनबाग में सीएए के विरोध में 15 दिसंबर से धरना प्रदर्शन चल रहा था।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुये दिल्ली में लॉकडाउन लागू किया गया है और धारा 144 लगाई है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के डर से प्रदर्शनकारियों को शाहीनबाग से हटाया गया है। धरना स्थल प्रदर्शनकारियों के टेंट वगैरह भी हटा दिये गये है। इसके अवाला पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है।

गौरतलब है कि पिछले माह सीएए के विरोध में इलाके में कई जगह हिंसा प्रदर्शन हुये थे। जिसमें 50 से अधिक लोगो जान चली गयी थी। कोरोना वायरस से देश में नौ लोगों की मौत हो चुुकी है और 492 लोग इस महामारी से संक्रमित है।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन