Coronavirus ग्लोबल रिकवरी में भी हुआ इजाफा, संकट के बीच उम्मीद की किरण-वुहान में 5 दिन से कोई नया केस नहीं

  25/03/2020


इस समय कोविड-19 के खतरे से जूझ रहे दुनिया के कई देशों की स्थिति बेहद खराब है और इटली में तो एक दिन में रिकॉर्ड 743 लोगों की मौत हुई. जिसके बाद वहां मरने वाले लोगों की संख्या 6820 पहुंच गई है और दुनिया भर में कोरोना वायरस के असर से करीब 19,000 लोगों की मौत हो गई है.

हालांकि इस बुरे माहौल में भी एक आशा की किरण नजर आ रही है और कहा जा सकता है कि लोगों को उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना चाहिए. दरअसल जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी की सहायक प्रोफेसर जॉएस करम ने एक ट्वीट किया है और इसमें बताया है कि कैसे कोरोना वायरस के चलते लगातार खराब होती स्थितियों में भी कुछ अच्छी बातें हैं.


जॉएस करम ने एक ट्वीट में लिखा है कि वुहान में पिछले 5 दिनों में एक भी नया कोरोन वायरस का केस नहीं आया है और रविवार और सोमवार को इटली में मरने वालों की संख्या में गिरावट आई है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का कोरोना वायरस का टेस्ट निगेटिव आया है और दुनिया भर में रिकवर होने वालों की संख्या 1 लाख हो गई है.

इसके अलावा जॉएस करम ने ये भी लिखा है कि 150 देशों में कोई नई मौत की खबर नहीं आई है और देशों में कर्फ्यू और टेस्टिंग को लेकर स्थिति सुधरी है.


बता दें कि कोरोना वायरस की दहशत दुनिया में इस कदर छाई है कि कई देशों ने अपने यहां लॉकडाउन घोषित कर रखा है. भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है और 14 अप्रैल तक लोगों को घर से निकलने से मना कर दिया गया है.













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन