सीआईडी की वेबसाइट ‘हैक, चेतावनी’ भरा मैसेज सरकार के लिए

  07/03/2020


मुंबई:  महाराष्ट्र पुलिस के अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) की वेबसाइट शुक्रवार को संभवत: हैक कर दी गई और उस पर “भारतीय पुलिस तथा मोदी सरकार” के खिलाफ मुसलमानों की भावनाएं आहत करने से जुड़ी चेतावनी दिखने लगी. वहीं, महाराष्ट्र सीआईडी प्रमुख अतुल चंद्र कुलकर्णी ने दावा किया कि यह हैकिंग नहीं थी, बल्कि परिष्कृत वेबसाइट की सुरक्षा विशेषताओं की जांच करने के लिए एक “परीक्षण” था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कुलकर्णी ने कहा, “हमारा डेटा सुरक्षित है और वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा से किसी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है.” हैक वेबपेज पर बोल्ड फॉन्ट में “गवर्नमेंट ऑफ इमाम महदी” लिखा था और उस पर हाथों में झंडा लिए एक घुड़सवार की तस्वीर थी. इसके साथ ही एक संदेश भी वेबपेज पर दिख रहा था, “भारतीय पुलिस और मोदी सरकार हम चेतावनी देते हैं, मुसलमानों को परेशान करना बंद करो..इमाम महदी जल्द आ रहे हैं.”

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हैकर्स ने खुद को एक सैन्य टुकड़ी बताया है. हैकर्स ने कहा है कि दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों को श्रृद्धांजलि देने के लिए उन्होंने ऐसा किया है. गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा में कई लोग मारे गए थे और घायल हुए थे.

इस्लाम में इमाम मेहदी को इस्लाम का आखिरी पैगंबर माना गया है. इस्लाम में इमाम मेहदी को लेकर कई तरह की मान्यताएं भी प्रचलित हैं. गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिनों तक हिंसा का तांडव देखने को मिला था. इस हिंसा में दिल्ली के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की मौत भी हो गई थी.













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन