CBSE 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी मास्क पहनकर दे सकते हैं परीक्षा

  05/03/2020


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में मास्क और सैनेटाइजर ले जाने की अनुमति दी है। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बुधवार रात जारी एक बयान में कहा कि छात्रों तथा उनके अभिभावकों की ओर से परीक्षा हॉल में फेस मास्क और सैनेटाइजर को लेकर अनुमति दिये जाने संबंधी सवाल किये जा रहे थे। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यह तय किया गया है कि यदि कोई परीक्षार्थी अपने साथ फेस मास्क या सैनेटाइजर लेकर परीक्षा हॉल में जाना चाहता है, तो उसे इसकी अनुमति दी जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से भी राज्यों को इस वायरस के संक्रमण के बारे में छात्रों को जागरूक बनाने संबंधी दिशा निर्देश जारी किये गये थे, जिसमें स्कूली छात्रों को इससे बचने के लिए नियमित अंतराल पर हाथ धोने, खांसते अथवा छींकते समय सावधानी बरतने और अधिक भीड़-भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई थी। इससे पहले आज दिन में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार डॉ. हर्षवर्धन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी दी कि देश में घातक कोरोना विषाणु से संक्रमित 22 नये मामले सामने आने के साथ अब तक 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना के तीन मामले पहले केरल में सामने आये थे और वे तीनों मरीज ठीक हो चुके हैं। एक मामला तेलंगाना में सामने आया है। इस संबंध में 88 लोगों की जांच की गई थी और वे सभी नकारात्मक पाए गए हैं।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन