अहमदाबाद में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा

  30/11/2019


देश में बीते अगस्त में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद पुलिस और यातायात विभाग की तरफ से भारी भरकम जुर्माना वसूलने का सिलसिला जारी है। देश में अबतक का सबसे बड़ा चालान अहमदाबाद में काटा गया। यहां एक पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने वैध दस्तावेज और नंबर प्लेट नहीं होने के कारण यह जुर्माना लगाया है। इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जाती है।

दरअसल गुजरात के अहमदाबाद के सिंधुभवन रोड पर पुलिस ने एक पोर्शे कार के मालिक से कार में नंबर प्लेट, ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के दस्तावेज नहीं होने के आरोप में 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना वूसल लिया।. नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा चालान माना जा रिहा है. रिपोर्ट के मुताबिक गाड़ी मालिक ने ये पैसे बतौर जुर्माना चुका भी दिए हैं। जिस गाड़ी का पुलिस ने चालान काटा वो पोर्शे कंपनी की है जिसे बेहद लग्जरी माना जाता है। बाजार में इस गाड़ी की कीमत करीब सवा दो करोड़ रुपये के आसपास है।. बता दें कि गुजरात पुलिस ने बीते महीने में करीब ऐसे 10 लग्जरी गाड़ियों का चालान काटा है।

दिल्ली में कटा था 2 लाख का चालान इससे पहले दिल्ली में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया था।. यहां एक ट्रक का 2 लाख रुपये का चालान काटा गया था। राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर दो लाख पांच सौ रुपये का जुर्माना देना पड़ा। HR 69C7473 हरियाणा नंबर के ट्रक 43 टन रेत भरा हुआ था, जबकि लोडिंग सिर्फ 25 टन ही परमिटेड हैं। इसलिए 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन