विपक्ष के हमले से निपटने की रणनीति बनाएगी भूपेश सरकार

  11/07/2019


विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने तैयारी कर ली है। वहीं विपक्ष के हमले से बचने के लिए कांग्रेस विधायक दल रणनीति बनाएगा। दरअसल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाना चाह रहे हैं,  लेकिन उनके विधायकों की संख्या पांच और गठबंधन वाले दल बसपा के दो विधायक हैं, जबकि अविश्वास प्रस्ताव के लिए 10 विधायकों की जरूरत पड़ेगी। इस कारण भाजपा विधायक दल का समर्थन लेना होगा।

इस संबंध में जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक से बात की है। हालांकि भाजपा विधायक दल ने अभी जकांछ के प्रस्ताव पर फैसला नहीं लिया है। मगर भाजपा अपने विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हत्या, हिरासत में आदिवासी युवक की मौत, किसानों का कर्जमाफ नहीं होने, कानून व्यवस्था, बदलापुर की राजनीति समेत कुछ और मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर रही है। सरकार को भी भाजपा और जकांछ से भूपेश सरकार के खिलाफ उठने वाले मुद्दों की जानकारी मिल चुकी है।

उधर, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विपक्ष के किस मुद्दे पर सरकार की तरफ से कौन जवाब देगा, इस पर रणनीति बनाने की तैयारी चल रही है। सरकार की यह कोशिश रहेगी कि 15 साल सत्ता में रहने वाली भाजपा को उसके कार्यकाल के दौरान हुई गड़बड़ियों और कमियों में ही उलझाकर रखा जाए।

 













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन