नगरीय निकाय के लिए सिंगल उम्मीदवारों की भाजपा ने जारी की सूची

  02/12/2019


छत्‍तीसगढ में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने सिंगल नाम वाले पार्षद उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है। हालांकि पहली सूची प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के गृह जिले कांकेर से है। साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में सिंगल नाम वाले उम्मीदवारों की सूची प्रदेश चुनाव समिति की अनुशंसा के बाद सोमवार को जारी हो सकती है।

नगरीय निकाय के लिए भाजपा ने संभाग स्तरीय और जिला स्तरीय कमेटी गठित की है। कमेटियों की बैठक जिलों में पूरी हो गई है। इनकी रिपोर्ट रविवार को संभाग स्तरीय कमेटी को भेजी गई। सोमवार को संभाग स्तरीय कमेटी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करेगी और मंगलवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में बचे नाम की घोषणा हो जाएगी।

भाजपा सूत्रों की मानें तो बड़े नगर निगम रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में दावेदारों की संख्या ज्यादा होने के कारण आम सहमति बनाई जा रही है। एक-दो दिन में पार्टी के आला नेता अंतिम नतीजे पर पहुंच सकते हैं। रायपुर में हर वार्ड में पांच से 12 तक दावेदार सामने आए हैं। दावेदारों की सूची को शार्टलिस्ट करने के लिए शनिवार और रविवार को संगठन के पदाकिारियों और चुनाव समिति के पदाकिारियों की बैठक एकात्म परिसर में हुई। बताया जा रहा है कि सोमवार को रायपुर नगर निगम की पहली सूची जारी हो सकती है।

नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विकि एवं विशेष सहयोग प्रदान करने के लिए एवं नामांकन से संभावित जानकारियों समय पर उपलब् कराने के लिए समिति का गठन किया गया है। भाजपा विकि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जयप्रकाश चन्द्रवंशी ने बताया कि विकि समिति में बृजेश पांडेय, रमेन्द्र रावत, कृष्णकुमार चंद्राकर, उमा शंकर वर्मा, विजय यादव, विनायक साहू, ऋषिराज पिठवा, सुशीला साहू एवं अंजिता जंघेल दो दिसम्बर से नामांकन होने तक 11 से 5 बजे एकात्म परिसर में बैठकर नामांकन संबंति जानकारी देंगे।

 













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन