अंबाती रायडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास

  04/07/2019


भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। रायडू ने यह घोषणा वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने के कारण की है। रायडू को भारतीय क्रिकेट टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं चुना गया। 

दरअसल, ऑलराउंडर विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुना गया है। मयंक के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया था, इसलिए उनके संन्यास लेने के पीछे यह कारण भी हो सकता है, हालांकि रायडू ने अभी तक संन्यास लेने का कारण नहीं बताया है। 

33 साल के अंबति रायडू ने अपना वनडे डेब्यू जुलाई 2013 में किया था। भारत की ओर से खेलते हुए रायडू ने 55 वनडे में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं,  जिनमें उनके 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 79.04 का रहा. उन्होंने भारत के लिए पांच टी-20 मैच भी खेले. जिसमें 10.50 की औसत से 42 रन बनाए।

वनडे के अलावा अंबति रायडू ने 6 टी-20 इंटरनेशनल में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। विश्व कप के लिए चौथे स्थान पर अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए रायडू प्रथम श्रेणी क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे। उन्होंने अब तक कोई टेस्ट नहीं खेला है।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन