PUBG के बाद TikTok पर लग सकता है बैन

  05/04/2019


अगर आप भी TikTok यूजर्स है तो आपके लिए एक जरुरी खबर है। बहुत कम समय में युवाओं से लेकर बुजुर्गों के बीच फेमस हुई इस वीडियो ऐप के चाहने वालों को मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद झटका लग सकता है। मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए हैं कि देश में TikTok ऐप के डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाया जाए क्योंकि यह 'आपत्तिजनक कंटेंट' को बढ़ावा देती है।

मद्रास हाईकोर्ट ने ऐप के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि जो बच्चे TikTok का उपयोग कर रहे है, वे यौन शिकारियों के संपर्क में आसानी से आ सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि आपत्तिजनक कंटेट के चलते  TikTok का इस्तेमाल करना खतरे से खाली नहीं है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस ऐप को करीब 25 करोड़ लोग यूज़ करते हैं। Tik-tok ऐप को डाउनलोड करने में भारतीय यूजर्स पुरी दुनिया में सबसे आगे हैं। इन यूजर्स में काफी ज्यादा संख्या 18 साल से कम उम्र वाले बच्चों की है। इस वजह से यह भारतीय बच्चों और टीनऐजर्स के लिए एक खतरा बना हुआ है।

बता दें कि 'TikTok' पर यूजर्स अपने छोटे-छोटे वीडियो बनाने के साथ ही उन्हें शेयर भी कर सकते है। ऐप के जरिए बॉलिवुड के डॉयलोग, जोकस पर यूजर्स वीडियो बनाते हैं। इतना ही नहीं इसमें लिप-सिंक से लेकर लोकप्रिय संगीत पर डांस भी करते हैं। भारत में इसके हर महीने 54 मिलियन एक्टिव यूजर्स होते हैं।















विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
किस घोषणा पत्र को आप भविष्य के लिए चुनना पसन्द करेंगे?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन