ट्रंप के शौक की खातिर किराए पर ली 84 गोल्फ कार्ट

  25/11/2019


शौकीन होना बड़ी चीज है। इसका उदाहरण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ठंड में गोल्फ खेलने का प्लान बना रहे हैं। लिहाजा ट्रंप के लिए अमेरिकी सरकारी खरीद विभाग (फेडरेल प्रोक्योरमेंट) ने 84 गोल्फ कार्ट को किराए पर लिया है। इसके एवज में सरकारी खजाने से किराए के रूप में 5.5 लाख डॉलर (लगभग 3.94 करोड़ रुपये) का भुगतान किया गया है। यानी शौक की खातिर अमेरिकी करदाताओं के लगभग चार करोड़ रुपये खर्च करने के लिए ट्रंप की खूब आलोचना हो रही है।

ट्रंप गोल्फ खेलने के लिए अपने दोस्तों को भी साथ ले जाते हैं। गोल्फ खेलने के दौरान आने वाला बिल करदाताओं के पैसे से ही चुकाया जाता है।

अब तक के अपने तीन साल के कार्यकाल में ट्रंप कम से कम 17 गोल्फ कोर्स में 224 बार जा चुके हैं। इस दौरान उनके साथ हमेशा सीक्रेट सर्विस होती है। ट्रंप के गोल्फ खेलने के लिए कार्ट मेडोक्स जॉइन्स इंक नाम की कंपनी देगी। यह कंपनी सनशाइन गोल्फ कार के नाम से बिजनेस चलाती है जो अपने उपभोक्ताओं को गोल्फ कार्ट मुहैया कराती है। पिछले साल भी ट्रंप के लिए मेडोक्स ने गोल्फ कार्ट किराए पर दी थी।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन