इंदौर में मिले 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव

  25/03/2020


इंदौर। कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक और व्यक्ति ने जान गंवा दी है। इसी के साथ देश में मरने वालों की 10 से बढ़कर 11 हो गई है। वहीं 560 लोग संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि अब 46 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और आम जिंदगी जी रहे रहे हैं। इधर, मप्र में अब तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें पांच नए मरीज इंदौर में मिले हैं।

वहीं उज्जैन में एक मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। इनमें से इंदौर में चार और उज्जैन में एक मरीज मिला है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने कहा है कि इस बात को लेकर पैनिक की आवश्यकता नहीं है। सभी मरीजों की हालत स्थिर है और वे चिकित्सीय निगरानी में है।

corona virus

सभी का बेहतर इलाज हो रहा है और अन्यत्र संक्रमण नहीं हो, इसके पुखता इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर जाटव ने यह भी कहा है कि प्रशासन आम जनता को जरूरी सामान घर पर ही उपलब्ध कराने के लिए ठोस उपाय कर रहा है। जरूरी सामान घर पर उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन स्टोर्स, वेंडर और विक्रेताओं के डिटेल्स जल्द जारी किए जाएंगे ताकि ऑनलाइन ऑर्डर कर घर पर ही आवश्यक वस्तुएं मिल सके।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में कोरोना वायरस के 5 मरीज मिले हैं, सुबह 4 बजे इसकी पुष्टि की गई है। इनमें से तीन मरीज का बॉम्बे अस्पताल, एक-एक का अरिहंत अस्पताल और एमवाय अस्पताल में भर्ती किया गया है। बॉम्बे अस्पताल में एक ही परिवार के 3 लोग, जो ऋषिकेश से लौटे हैं। इनमें से 4 की फॉरेन हिस्ट्री नहीं है, विभाग पता कर रहा है कि ये किसके संपर्क में आए हैं।

इसके पहले मंगलवार को ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक-एक मरीज मिले थे। इसके साथ ही जबलपुर के 6 और भोपाल के एक करोनो पॉजिटिव को मिलाकर मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 14 हो गई है। ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना मरीज मिलने के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू जारी है।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन