47 दिन बाद सुधारी दिल्ली की हवा

  28/11/2019


नई दिल्ली: बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और ओले पड़ने से लोगों को प्रदूषण से काफी राहत मिली है. बारिश की वजह से दिल्ली में प्रदूषण स्तर में काफी गिरावट देखने को मिली है. करीब 47 दिन में पहली बार दिल्ली की हवा में सुधार आया है.

बुधवार रात करीब 9 बजे वायु गुणवत्ता करीब 135 रही. इस दौरान धीरपुर समेत कुछ इलाकों की हवा की गुणवत्ता 100 से भी नीचे आ गई.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बुधार को हुई बारिश के बाद हवा में काफी सुधार आ गया है. दोपहर बाद करीब तीन बजे पूसा रोड, दिल्ली रिज, जाफरपुर, पालम, लोदी रोड, इंडिया गेट, मंडी हाउस, नार्थ एवेन्यू समेत दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. सबसे ज्यादा 7 मिमी बारिश जाफरपुर में हुई. जबकि पालम समेत दूसरे कई इलाकों में ओले भी पड़े.

हालांकि, न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से पांच और दो डिग्री ज्यादा रहा. दूसरी ओर मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी गुरुवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही बारिश होने के आसार भी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अभी ठंड अभी ज्यादा नहीं बढ़ने वाली है. लेकिन एक दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट के बाद ठंड बढ़ सकती है.













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन