यहां मिल रहा 35 रुपए किलो, सुबह-सुबह लगी कतार

  30/11/2019


नई दिल्ली। प्याज की कीमत ने आम आदमी के आंसू निकाल दिए है। प्याज के दामों पर लगाम लगने का नाम नहीं ले रहे है। कई शहरों में इनकी कीमत 100 रुपए के पार पहुंच गई है। आसमान छूते प्याज के दामों को लेकर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा हो रहा है। इस मुद्दे पर लोकसभा में जोरदार बहस हो रही है। हालांकि बिहार सरकार ने उपभोक्ताओं को राहत देने की पहल की है। बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड 35 रुपए में काउंटर लगाकर प्याज बेच रहा है। जहां लोगों की सुबह-सुबह प्याज खरीदने के लिए लंबी कतार देखी गई है।

ये है प्याजों की कीमत
देश के प्रमुख शहरों में प्याज के दाम 100 के पार पहुंच गए है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुरूवार को प्याज का औसत बिक्री मूल्य 70 रुपए किलो रहा जबकि पणजी में प्याज का अधिकतम मूल्य 110 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया। प्याज की सबसे कीमत मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रही। यहां प्याज 38 रुपए किलो बिका। व्यापारियों का मानना है कि 15 दिसंबर से पहले प्याज के दामों में गिरावट की कोई उम्मीद नहीं है।

इधर, केंद्र सरकार ने प्याज को किल्लत का ठीकरा राज्य सरकारों पर फोड़ दिया है। जानकारी अनुसार फिलहाल प्याज की बढ़ती कीमतों से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान का कहना है कि विदेशों से प्याज आयात किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 26 हजार मैट्रिक टन प्याज सड़ गया है। हालांकि मंत्री पासवान का कहना है कि बड़ी मात्रा में प्याज का स्टाक था और राज्य सरकारों से 16 रुपए किलो के हिसाब से प्याज लेने को कहा था, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया है। इस वजह से प्याज पड़ा-पड़ा सड़ गया।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन