पंजाब के जालंधर में पहली बार सामने आए 3 पॉजिटिव केस

  24/03/2020


पंजाब में कोरोना पांव पसारता जा रहा है। अब जालंधर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। सिविल अस्पताल फिल्लौर में भर्ती 3 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें दो पुरुष और एक महिला शामिल है। ये तीनों वेरका गांव के बताए जा रहे है। हालांकि खबर लिखे जाने तक सरकार की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

उक्त तीनों मरीज कोरोना वायरस से ग्रस्त नवांशहर के मृतक एनआरआई बलदेव सिंह के संपर्क में आए थे। पंजाब में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। पंजाब में अब तक नवांशहर में 15, मोहाली में 6, होशियारपुर में 3, जालंधर में 3 व अमृतसर में 1 केस सामने आ चुका है। 

कुछ दिनों पूर्व जर्मनी से समीपवर्ती अपने गांव पठलावा लौटे 70 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। गांव पठलावा निवासी बलदेव सिंह पुत्र जगन्नाथ जर्मनी से इटली में 2 घंटे के ठहराव के उपरान्त अपने गांव पठलावा पहुंचा था। सोमवार को मृतक बदलेव सिंह के दो वर्षीय पोते की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी। सिविल सर्जन राजिंद्र प्रसाद ने बताया था कि संक्रमित बच्चा जर्मनी से नवांशहर लौटे व्यक्ति का पोता है, जिसकी पिछले बुधवार दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

पंजाब में फिलहाल सभी जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों से घर में रहने की अपील की गई है। पंजाब देश का पहला ऐसा राज्य भी बना है, जिसने सबसे पहले अपने राज्य में लॉकडाउन का फैसला लागू किया था। इसके अलावा कैप्टन सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सबसे पहले प्रदेश में कर्फ्यू लगाने के आदेश भी दिए थे। 













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
क्या भूपेश सरकार का १५ अगस्त तक का सफर उपलब्यियों भरा रहा ? क्या है आपकी राय ?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे [email protected] या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन