मसूद अजहर को हर हाल में ब्लैकलिस्ट करवाएगा अमेरिका

  03/04/2019


आतंकी सरगना मसूद अजहर को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे विवाद के बीच पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। अमेरिका के विदेश विभाग ने जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल (यूएनएससी) में मसूद अजहर को ब्लैकलिस्‍ट करने के लिए वह हर संसाधन का प्रयोग करेगा। इसके अलावा चीन की ओर से प्रतिबंध कमेटी को जो भी बातें कही जा रही हैं, उसे भी एक धोखाधड़ी साबित करके रहेगा।

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्‍ता ने कहा है, 'हम इस बात का पुरजोर समर्थन करते हैं कि यूएनएससी की ओर से प्रतिबंध की प्रक्रिया एक कमेटी से होकर गुजरे, अमेरिका और इसके साथी, जो यूएनएससी के सदस्‍य हैं, सभी संसाधनों का प्रयोग करेंगे। हम हर कोशिश करेंगे ताकि प्रतिबंधित संगठन जैश के सरगना और इसके संस्‍थापक को अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय की ओर से उत्‍तरदायी ठहराया जा सके।' प्रवक्‍ता ने इस बात की भी पुष्टि की है कि अमेरिका ने यूके और फ्रांस के समर्थन से तैयार यूएनएससी रेजोल्‍यूशन तैयार किया है। चीन ने हाल ही में अमेरिका, फ्रांस और यूके की ओर से मसूद अजहर को बैन करने वाला ड्राफ्ट पेश करने पर इन देशों की कड़ी आलोचना की है। प्रवक्‍ता की ओर से यह बयान इसी आलोचना पर पूछे गए सवाल के जवाब के तौर पर दिया गया है। चीन ने कहा था कि यह कदम ठीक नहीं है और एक गलत उदाहरण पेश करता है।













विज्ञापन
Facebook
वीडियो
आपका वोट
किस घोषणा पत्र को आप भविष्य के लिए चुनना पसन्द करेंगे?
विज्ञापन
आपकी राय

संपर्क करे

अगर आप कोई सूचना, लेख , ऑडियो वीडियो या सुझाव हम तक पहुचाना चाहते है तो इस ई-मेल आई पर भेजे info@ekhabri.com या फिर Whatsapp करे 7771900010



  
विज्ञापन